आज का मौसम कैसा रहेगा 21 दिसम्बर 2023

आज का मौसम कैसा रहेगा 21 December 2023

आज के मौसम कैसा रहेगा 2023 : आज के मौसम के बारे में बात करें तो भारत में ठंड जोरों से बढ़ने वाली है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत के कई राज्यों व शहरों में अभी से ही ठंड बढ़ चुकी है।

Table of Contents

    उत्तर भारत में आज का मौसम


    आज का मौसम काफी खराब होने वाला है | यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, आज का मौसम छत्तीसगढ़ राज्य का हाल में भी काफी जबरदस्त ठंड देखने को मिला है | इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश बर्फ पड़ रही है। वहीं अगले 5 दिनों तक पंजाब-हरियाणा के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

    दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना


    मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार, देश के कई हिस्सों में जबरदस्त तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। एक तरफ उत्तर भारत जहां ठंड की चपेट में हैं। वहीं दक्षिण भारत में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को तमिलनाडु के 39 क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अनुसार, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी में भारी बारिश की संभावना जताई है।

    आज के मौसम के हाल को देखते हुए मौसम विभाग का अलर्ट

    मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि तमिलनाडु में अगले सात दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी बुधवार से लेकर शनिवार तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश हो सकती है। वहीं केरल में भी अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम के मिजाज को देखते हुए आज पथानामथिट्टा, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    देश की राजधानी में आज का मौसम

    देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम विज्ञान के अनुसार, यहाँ भी सीत लहर के साथ ठंडी हवाओं का सितम देखने को मिलेगा | मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी. उत्तरी-दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, यानम और रायलसीमा में अलग-अलग जगहों पर 24 दिसंबर को हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है. 20 दिसंबर के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

    Leave a Comment